खैर ये अनबन कभी दूर न होगी हम खुद ही है अपनी करनी के भोगी।


खैर ये अनबन कभी दूर न होगी
हम खुद ही है अपनी करनी के भोगी।
तब से तेरे और मेरे रास्ते मिलते नहीं
जब से तूने कभी चाहा नहीं
और मैंने तो उम्मीद ही छोड़ दी।
पर वक़्त भी अजीब चीज़ है ना
ये भागता जल्दी है और बदलता भी जल्दी है
और घूमता घूमता वही आकर रुक जाता है ।
तेरी कुछ यादें ज़हन में उमड़ी पड़ी है
ना कभी धुंधली होती है
ना कभी भूली जाती है।।

बस वक़्त में खोते खोते तेरी यादों में चले गये हम
वक़्त का भी दोष कहाँ ,वक़्त भी बस बहाना है
तुझे हर पल हर लम्हा याद करने का।
वक़्त कैसे बीत गया अचानक से
सन्नाटा सा हो गया ना
ना तेरी समझ में आया 
ना मेरी समझ में
ना तू हकीब निकला न रकीब।
पर जो भी था तू
तू था दिल के सबसे करीब।

ये यादें तो यूँही चलती जायेंगी। 
ना इन्हें कोई चुरा सकता है ना मिटा
ये तो कभी ना जाने वाली यादें है,
जो मेरे दिल में बसी है
शायद तेरे दिल में भी बसी हो
शायद तू कभी आये और कहे
'ये थी मेरी खुबसूरत यादें' ।
' चल फिर बनाते है वहीँ खूबसूरत यादें' ।।

No comments:

Post a Comment

किसान की जमीन को गलत तरीके से बहला फुसला कर के कब्जे में किया

  किसान  की  जमीन  को गलत तरीके  से  बहला  फुसला कर के                                            कब्जे  में किया ...

hasy kavita